मुझे प्रधानमंत्री नहीं बनना है, मुझे उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनना है : अखिलेश यादव ~ Viral Fact Now

Tuesday, June 26, 2018

मुझे प्रधानमंत्री नहीं बनना है, मुझे उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनना है : अखिलेश यादव

Akhilesh Yadav says have to become the chief minister of Uttar Pradesh once again
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव महागठबंधन के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी को 2019 में हराने की तैयारी में लगे हुए हैं। समाजवादी पार्टी इसके लिए बसपा से मिलकर तैयारियां कर रही है। पार्टी पदाधिकारियों से मिलकर अखिलेश यादव रणनीति बनाने में लगे हैं। इसके बाद भी वे कहते हैं की उनकी इच्छा प्रधानमंत्री बनने की नहीं है। एक चैनल के कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा कि मुझे देश का प्रधानमंत्री नहीं बनना है, मुझे तो सिर्फ एक बार फिर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री ही बनना है। दरअसल साल 2019 में प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर अखिलेश ने कहा, ‘मैं इतना बड़ा सपना नहीं देखता कि देश का प्रधानमंत्री बन जाऊं। मुझे देश का प्रधानमंत्री नहीं बनना है, मुझे तो सिर्फ एक बार फिर उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री ही बनना है और प्रदेश के विकास कार्यो को आगे बढ़ाना है।’

अखिलेश यादव की इच्छा है कि देश का अगला प्रधानमंत्री भी उत्तर प्रदेश से ही हो, वह खुद एक बार फिर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनना चाहते हैं और मुख्यमंत्री बनकर विकास कार्यों को आगे बढ़ाना चाहते हैं। उन्होंने यह भी कहा की, "अभी तक तो यही होता आया है कि उत्तर प्रदेश से ही कोई प्रधानमंत्री बनता आया है। हम यही चाहते हैं कि कोई नया प्रधानमंत्री बने और उत्तर प्रदेश से ही बने। देश की पसंद हमारी पसंद बन जाएगी और देश को क्या मिला, देश इसका आकलन करेगा।"

BSP से गठबंधन की बात पर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी 2019 का लोकसभा चुनाव बसपा के साथ मिलकर लड़ेगी, इस समझौते के लिए हमें कोई कुर्बानी देनी पड़ी तो हम पीछे नहीं हटेंगे। हालांकि सीटों के बंटवारे को लेकर मैं इस समय कुछ नहीं बोलूंगा। हम मध्य प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं।"

राहुल गांधी पर चर्चा किए जाने पर अखिलेश यादव का कहना है कि , "सपना देखना बुरी बात नहीं है, लेकिन कांग्रेस को इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। हम साथ हैं, लोकसभा चुनाव में भी साथ रहेंगे। कई और भी पार्टियां साथ आएंगी।"

0 comments:

loading...

Popular Posts

लेटेस्ट ख़बरों के लिए सब्सक्राइब करें