Google का नया फीचर, बिना इंटरनेट के Chrome पर कर सकते हैं डाउनलोडिंग ~ Viral Fact Now

Monday, June 25, 2018

Google का नया फीचर, बिना इंटरनेट के Chrome पर कर सकते हैं डाउनलोडिंग

downloading without Internet by google chrome new feature,  बिना इंटरनेट के Chrome पर कर सकते हैं डाउनलोडिंग

जब कभी किसी वजह से आपके मोबाइल या कंप्यूटर में इंटरनेट नहीं चल रहा हो तो आप परेशान हो जाते हैं की जल्दी से इंटरनेट चालू करें और ऑनलाइन जरूरतों को पूरा करें, परन्तु अगर आप से हम ये कहें की अब आप को परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्यूंकि अब आप बिना इंटरनेट के भी ब्राउज़िंग कर सकते हैं तो क्या आप मानेंगे? जी हाँ आज हम आपको कुछ ऐसी ही जानकारी देने जा रहे हैं जिससे आप बिना इंटरनेट के भी अपने ऑनलाइन सम्बन्धी जरुरी काम कर सकते हैं। ख़बरों की मानें तो Google ने भारत समेत कई देशों में इस नए फीचर की सुविधा दे दी है। इस फीचर की मदद से एंड्रॉयड मोबाइल और वेब उपयोगकर्ता बिना इंटरनेट के भी जरूरी चीजें सर्च कर सकते हैं। इस नए फीचर की शुरुआत Google ने 21 जून से ही कर दी है।

ये भी पढ़ें - Instagram का नया फीचर, YouTube की तरह Videos Upload और Live Streaming का भी मिलेगा ऑप्शन

ख़बरों के मुताबिक Google के एंड्रॉयड ऑफलाइन प्रोडक्ट मैनेजर अमंदा बॉस ने इस फीचर के बारे में बताते हुए कहा, "अगर आप क्रोम पर साइन इन करेंगे तो आपके ब्राउजिंग की हिस्ट्री के आधार पर संबंधित चीजें मिल जाएंगी।" उन्होंने यह भी बताया कि "जब आप इंटरनेट से जुड़े नहीं होंगे और वाई-फाई उपलब्ध नहीं होगा तो भी आप स्वत: संबंधित लोकेशन से वांटेड आर्टिकल डाउनलोड कर सकेंगे." ऑटोमेटिक डाउनलोड की गई चीजें किसी भी समय बगैर इंटरनेट के आपके पास उपलब्ध होगी।


अगर आप भी इस फीचर का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको गूगल क्रोम अपडेट करना होगा। गूगल क्रोम ने यूजर्स के डेटा को ध्यान में रखते हुए ऑटोमैटिक डाटा सर्वर लगाया है, जिससे आप कम डेटा का इस्तेमाल करके भी कंटेंट डाउनलोड कर सकते हैं और एक बार डाउनलोड करने के बाद किसी भी समय इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। 

0 comments:

loading...

Popular Posts

लेटेस्ट ख़बरों के लिए सब्सक्राइब करें