पहली बार सेक्स के बाद लड़कियों के.... 18 साल से कम इसे न पढ़ें ~ Viral Fact Now

Monday, July 16, 2018

पहली बार सेक्स के बाद लड़कियों के.... 18 साल से कम इसे न पढ़ें

पहली बार सेक्स के बाद लड़कियों के शरीर में होते हैं ये बदलाव

पहली बार सेक्स के बाद लड़कियों के शरीर में होते हैं ये बदलाव

सेक्स सिर्फ एक मनोरंजन नहीं है, बल्कि यह एक रोमांचक अहसास है। यदि सेक्स के बाद आपको बेहतर ऑर्गेज्‍म मिलते हैं तो क्या कहना है? सेक्स के दौरान आप जो भी शारीरिक गतिविधि करते हैं, आपके शरीर का प्रत्यक्ष प्रभाव आपके शरीर पर पड़ता है। सेक्स भी एक तरह का गहन कसरत है।

ये भी पढ़ें - Whatsapp आपके बारे में क्या क्या जानता है, ऐसे करें पता

लेकिन शायद ही आप जानते हों कि पहली बार सेक्स के बाद लड़कियों के शरीर में कई बड़े परिवर्तन होते हैं, यह हार्मोनल परिवर्तनों के कारण होता है। आइए अब हम आपको बताएं कि पहली बार यौन संबंध रखने के बाद महिलाओं के शरीर में क्या बदलाव होता है।

> पीरियड अनियमित हो सकता है। इसका कारण हार्मोन में बदलाव भी  है। लेकिन यदि पीरियड  की अवधि में देरी हो रही है, तो यह गर्भावस्था को भी इंगित कर सकती है।

ये भी पढ़ें - रिजर्वेशन ही नहीं अब जनरल टिकट भी बुक करें अपने मोबाइल पर

> इंग्लैंड में हुए एक शोध के मुताबिक यह साबित हुआ कि सेक्स के बाद, महिला मस्तिष्क अधिक सक्रिय हो जाता है। यह मस्तिष्क की कोशिकाओं में वृद्धि करता है। 

> जब एक लड़की अपनी पसंद और उसके पसंद के साथी के साथ यौन संबंध रखना शुरू करती है तो उसके स्तन भी बढ़ते हैं।

> अक्सर ऐसा होता है कि सेक्स के बाद, लड़कियों के हिप्स बढ़ने लगते हैं। लड़कियां इस घटना से डरती हैं, लेकिन यह एक आम बात है।

> सेक्स के बाद, लड़कियों के चेहरे पर चमक आने लगती हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि चेहरे पर चमक लाने के लिए सेक्स किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें - जानें भारत की इन जगहों के बारे में, जहां भारतीयों का ही जाना मना है

> कई बार ऐसा होता है कि सेक्स के बाद, लड़कियों का वजन बढ़ जाता है। यह तब होता है जब शरीर के हार्मोन में परिवर्तन होते हैं।

> महिलाओं के निपल्स को शरीर में सबसे उत्तेजित अंग माना जाता है। सेक्स के बाद, शरीर के अन्य हिस्सों जैसे निप्पल में एक अलग उत्तेजना होती है। निप्पल थोड़ा सा स्पर्श के साथ उत्तेजित हो जाते हैं।

0 comments:

loading...

Popular Posts

लेटेस्ट ख़बरों के लिए सब्सक्राइब करें