बिना इंटरव्यू के रेलवे में होगी एक लाख से ज्यादा भर्तियां ~ Viral Fact Now

Sunday, August 12, 2018

बिना इंटरव्यू के रेलवे में होगी एक लाख से ज्यादा भर्तियां


केंद्रीय रेल मंत्री पियुष गोयल ने रेलवे में जल्द ही बंपर्स भर्ती होने का इशारा दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही रेलवे सुरक्षा बल में 10,000 पदों की भर्ती शुरू हो जाएगी, विशेष बात यह है कि इन भर्ती में 50 प्रतिशत सीट महिलाओं के लिए होगी। उन्होंने यह भी कहा कि ट्रेनों में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा की सुरक्षा के लिए सख्त व्यवस्था की जा रही है। महिलाओं की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, आरपीएफ में बड़ी संख्या में महिलाओं की भर्ती की जाएगी।

रेल मंत्री पियुष गोयल जो बिहार के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे, उन्होंने कई रेलवे परियोजनाओं की नींव रखी। इस दौरान, उन्होंने कहा कि बिहार में विकास की गति रेलवे की योजनाओं में बढ़ने जा रही है। गोयल ने घोषणा की कि रेलवे में अलग-अलग पदों पर 1 लाख 30 हजार नौकरियों में कोई साक्षात्कार नहीं होगा। केवल कंप्यूटर-आधारित परीक्षण किए जाएंगे। नतीजा भी कंप्यूटर से आएगा। हमने एक पूर्ण पारदर्शी प्रणाली बनाई है। कोई सिफारिश नहीं की जाएगी। केवल कौशल और प्रतिभा के आधार पर नौकरियां मिलेंगी।

उन्होंने कहा कि महिलाओं और बच्चों के लिए आरपीएफ का काम सराहनीय है। आरपीएफ की बहाली में सरकार महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण देगी। गोयल ने पटना में कहा कि सीसीटीवी सभी महत्वपूर्ण स्टेशनों पर स्थापित किया जाएगा। पटना घाट से पटना साहिब की भूमि जल्द ही बिहार सरकार को दी जाएगी।


0 comments:

loading...

Popular Posts

लेटेस्ट ख़बरों के लिए सब्सक्राइब करें