इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने बना दिए 'विराट' रिकॉर्ड ~ Viral Fact Now

Saturday, August 4, 2018

इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने बना दिए 'विराट' रिकॉर्ड

virat kohli made virat record | इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने बना दिए 'विराट' रिकॉर्ड



एजबेस्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को चौथे दिन ही 31 रन से हार का सामना करना पड़ा। गौरतलब हो की इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी किया और अपनी दो पारियों में 287 व 180 रन बनाए। जबकि भारतीय बल्लेबाज इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली पारी में 274 और दूसरी पारी में 162 रन ही बना सके। वहीँ टीम इंडिया के गेंदबाजों की बात करें तो उनका प्रदर्शन बेहतर ही रहा लेकिन बल्लेबाजों की तरफ से निराशा ही हाथ लगी। हालाँकि टीम इंडिया के एक बल्लेबाज ने दोनों मैच में बेहतरीन पारी खेली और कई रिकार्ड्स भी अपने नाम कर लिए। वो खिलाडी हैं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली। पहली पारी में विराट ने 149 रन बनाये और दूसरी पारी में 51 रन बनाए। 

टीम इंडिया की रनमशीन विराट कोहली ने दोनों पारियों में कुल 318 गेंदों का सामना किया। इंडियन टीम के कप्तान के रूप में एक टेस्ट में ज्यादा गेंदें खेलने के मामले में कोहली दूसरे नंबर पर हैं। इंग्लैंड में टेस्ट मैच में सर्वाधिक गेंदें खेलने का रिकॉर्ड मंसूर अली खान पटौदी के नाम दर्ज है।


इंग्लैंड में एक टेस्ट मैच में बतौर भारतीय कप्तान 200 से अधिक रन बनाने वाले कोहली दूसरे नंबर पर आ गए हैं। मंसूर अली खान पटौदी ही यह कमाल कर सके हैं। पटौदी ने 1967 में लीड्स में एक मैच में 200 से अधिक रन बनाए थे।

0 comments:

loading...

Popular Posts

लेटेस्ट ख़बरों के लिए सब्सक्राइब करें